सोमवार, अगस्त 28, 2006

ज़िंदगी की किताब पर उभरते नये पन्ने

ज़िंदगी की किताब पर कुछ नये पन्ने रंगने लगे है कुछ नये से चेहरे आकर लेने लगे है मन मैं नयी उमंगें मचलने लगी हैं ये ख्वाब है या हक़ीकत सपनो की दुनिया सच ना होकर भी जाने क्यूं इतनी क़रीब लगती है लगता है सिर्फ़ एक क़दम का फ़ासला है हाथ करूंगी तो हक़ीकत हो जाएगी. मेरा बात बात पर मुस्कुरा पड़ना, हर पल कोई गीत गुनगुना क्या मेरी ज़िंदगी में किसी के आने की ओर ईशारा करता है ज़िंदगी की किताब मैं जो नयी इबरतें लिखी जा रही है क्या मैं उसे पढ़ सकूंगी? पहली बार मेरा मन किसी के लिए इस तरह बेकाबू हो रहा है जिस और मैं जाना नही चाहती खीचा चला जा रहा है पर फिर भी कहीं कुछ है जो मुझे रोकना चाहता है इस सबसे, मुझे कहता है इतनी रफ़्तार से तो घड़ी के काँटे भी नही बदलते जितनी से तुम उस ओर खीची जा रही हो. उसने ना कुछ कहा-ना कुछ सुना, और कौन जाने उनके मन मैं कुछ है भी या नही, कहीं ये उँची उड़ाने मेरे मन की ही तो नही? अगर है भी तो मेरा मन उड़ना चाहता है पर दिमाग़ कहता है रुक जाओ. दिल और दिमाग़ की इस कशमकश मे, मैं उलझती जा रही हूँ. हर पल फ़ोन की घंटी बजने का इंतज़ार, किसी की चिट्ठि आई है देखने के लिए मेरा बार बार कँपुटर को खोलना क्या मेरे पागलपन का परिचायक नही? क्या करूँ समझ नही आता, ज़िंदगी को यूँ ही चलने दूं या रोक दूं अपने आप.

3 टिप्पणियाँ:

Manish Kumar ने कहा…

Blog par aapke comments padhe aur yahan aa pahuncha. Font ka color light rakhengi to dark background mein padhna aur sahaj ho jayega.

Dil aur dimag ki kashmakash to chalti rahti hai. Rahi sapna aur haqeeqat ki baat to aapne sahi kaha koyi sapna kab haqeeqat ki dyodhi paar kar leta hai pata nahin chalta. bahut kuch aise hi baat man mein ubhari thi jab ye geet suna tha...

kabhie kabhie sapna lagta hai
kabhie to sab apna lagta hai
tum samjha do man ko kya samjhaaoon.

http://manishkmr.blogspot.com/2005/10/kabhee-kabhee-sapna-lagta-hai.html

बेनामी ने कहा…

Very true. your expression is too good. why dont you try to write some book?

बेनामी ने कहा…

Apka blog padha. apne man ki uljhno main itna mat ulajh jana ki bahar na aa pao. dusaron ki khushi ke liyen cheejen karna achcha hai par khud ko bhoolakar nahi.

 

Template by Suck My Lolly - Background Image by TotallySevere.com